UPSSSC PET 2022: एग्जाम डेट इस दिन होगा एग्जाम (out)

  UPSSSC PET 2022 एग्जाम नमस्कार दोस्तों , स्वागत हैं आज आपका अपना हिंदी ब्लॉग sarkarijob.net में | आज मैं इस आर्टिकल के माध्यम से बात करूँगा UPSSSC PET 2022 एग्जाम के बारे में | अगर आप प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो यह आपके लिए अच्छा मौका हैं | आप इस फॉर्म को भरकर अपना कैरियर बना सकते हैं |

UPSSSC PET Exam Date 2022 : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने 18 सितंबर 2022 को होने वाली विभिन्न ग्रुप बी और सी रिक्तियों के लिए UPSSSC PET परीक्षा तिथि (UPSSSC PET Exam Date) की घोषणा की है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने पिछले साल पहली बार प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (PET) आयोजित की थी और अब लाखों आवेदक जो UP PET में उपस्थित नहीं हुए हैं या तैयारी नहीं कर रहे हैं, वे UPSSSC PET 2022 परीक्षा (UPSSSC PET Exam) की प्रतीक्षा कर रहे हैं। अब से UPSSSC के दायरे में आने वाली विभिन्न परीक्षाओं और पदों जैसे सचिवालय आदि के लिए PET माध्यम से पंजीकरण और आवेदन करना अनिवार्य कर दिया गया है।

UPSSSC PET Exam Date 2022

UPSSSC PET 2022 आवेदकों के लिए यह आसान बनाने के लिए सरकार द्वारा शुरू किया गया है कि उन्हें UPSSSC में विभिन्न रिक्तियों के लिए अलग से आवेदन नहीं करना पड़ेगा।

प्रारंभिक पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार यूपी लेखपाल, एक्स-रे तकनीशियन, कनिष्ठ सहायक और अन्य समूह बी और सी पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली मुख्य परीक्षा में बैठने के पात्र होंगे। UPSSSC प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (PET) 2022 परीक्षा तिथि आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर घोषित की गई है।

EventsDates [Tentative]
Release of Official NotificationMay 2022
UPSSSC PET Admit cardAugust 2022
Date of Examination18th September 2022

UPSSSC PET Exam Pattern 2022

UPSSSC PET परीक्षा 2022 परीक्षा में बैठने वाले उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए निर्धारित नवीनतम परीक्षा पैटर्न के बारे में पता होना चाहिए। PET के लिए हाल ही में जारी नोटिस के अनुसार परीक्षा पैटर्न इस प्रकार है:

  1. परीक्षा में ऑब्जेक्टिव प्रकार के बहुविकल्पीय प्रश्न शामिल होंगे।
  2. ऐसे कुल 100 प्रश्न पूछे जाएंगे।
  3. परीक्षा की अवधि 2 घंटे की होगी।
  4. गलत उत्तरों पर 1/4 अंक की नकारात्मक मार्किंग होगी।

UPSSSC PET 2022 Notification

UPSSSC PET 2022 के बारे में पूर्ण विवरण का उल्लेख आधिकारिक UPSSSC PET अधिसूचना (UPSSSC PET 2022 Notification) पीडीएफ में किया जाएगा जो उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा upsssc.gov.in पर जारी किया जाएगा। 2021 में यूपी पीईटी पहली बार आयोजित किया गया था।

UPSSSC PET वैकेंसी 2022

UPSSSC विभिन्न ग्रुप बी और सी पदों के लिए मेन्स परीक्षा की तारीखों और रिक्तियों की घोषणा के साथ-साथ विभिन्न परीक्षाओं के लिए परीक्षा कैलेंडर जारी करेगा। यूपीएसएसएससी पीईटी परीक्षा (UPSSSC PET Exam) के लिए अर्हता प्राप्त करने वाले उम्मीदवार मुख्य परीक्षा के लिए उपस्थित हो सकते हैं। जैसा कि UPSSSC कैलेंडर में दर्शाया गया है। पिछले साल लेखपाल, एक्स-रे तकनीशियन, कनिष्ठ सहायक और अन्य पदों के लिए लगभग 20994 रिक्तियां जारी की गई थीं।

Leave a Comment