UP B.Ed Admit Card 2021✅ इस दिन जारी होगी Admit Card

UP B.Ed Entrance Exam जानें कब जारी होगी Admit Card

एडमिट कार्ड की औपचारिक घोषणा के तुरंत बाद, यह आधिकारिक वेबसाइट यानी lkouniv.ac.in पर उपलब्ध होगा.

लखनऊ. जो उम्मीदवार यूपी बीएड परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, उनके लिए हमारे पास कुछ जरूरी खबर है. उत्तर प्रदेश बी.एड एडमिट कार्ड 2021 जल्द ही जारी होने की संभावना है.

रिपोर्टों के अनुसार, अधिकारियों द्वारा 9 जुलाई को एडमिट कार्ड जारी करने की संभावना है. हालांकि, उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि लखनऊ विश्वविद्यालय ने अभी तक किसी भी आधिकारिक तारीख की घोषणा नहीं की है.

रिपोर्टों के अनुसार राज्य सरकार ने 18 जुलाई, 2021 को यूपी बी.एड 2021 प्रवेश परीक्षा आयोजित करने की तारीख के रूप में मंजूरी दे दी है, क्योंकि राज्य में कोविड के मामलों में गिरावट आई है. इससे पहले, परीक्षा 19 मई को आयोजित होने वाली थी, जिसे बाद में उत्तर प्रदेश में कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्थगित कर दिया गया था.

लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा पहले जारी किए गए स्थगन नोटिस के अनुसार, यूपी बीएड 2021 परीक्षा आयोजित करने की नई तारीखों की घोषणा आधिकारिक वेबसाइट पर नियत समय पर की जानी है.

शुरू में, जब यूपी बीएड 2021 परीक्षा मई 2021 में आयोजित होने वाली थी, लखनऊ विश्वविद्यालय ने घोषणा की थी कि यूपी बीएड एडमिट कार्ड 2021 परीक्षा की तारीख से 09 दिन पहले 10 मई, 2021 को जारी किया जाएगा. लिहाजा यह उम्‍मीद की जा रही है कि एडमिट कार्ड 09 जुलाई तक जारी हो सकता है

इसे भी पढ़े-: यूपी कॉलेज के कृषि स्नातकों को नहीं मिलेगा पीजी में दाखिला,✅ आईसीएआर ने बढ़ाई छात्रों की परेशानी

रिपोर्टों के अनुसार राज्य सरकार ने 18 जुलाई 2021 को यूपी बी.एड 2021 प्रवेश परीक्षा आयोजित करने की तारीख के रूप में मंजूरी दे दी है, क्योंकि राज्य में कोविड के मामलों में गिरावट आई है.

1 thought on “UP B.Ed Admit Card 2021✅ इस दिन जारी होगी Admit Card”

  1. Pingback: Uttrakhand UKSSSC Group C Online Form 2021 – sarkarijobfind.com

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top