PM Kisan Yojana: पीएम किसान योजना से जुड़ी किसी भी समस्या के लिए इन नंबरों पर करें कॉल, तुरंत मिलेगा समाधान

PM Kisan Samman Nidhi Yojana: देश में किसानों की आर्थिक स्थिति में सुधार और उनके भविष्य को सुरक्षित करने के लिए केंद्र और राज्य सरकारें विभिन्न योजनाओं का संचालन कर रही हैं। इसी कड़ी में कुछ सालों पहले केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की शुरुआत की थी। इस योजना के अंतर्गत किसानों को हर साल तीन किस्त के रूप में दो-दो हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी जा रही है। अब तक किसानों के खाते में कुल 11 किस्त को ट्रांसफर किया जा चुका है। वहीं आगे आने वाले कुछ महीनों में 12वीं किस्त भी किसानों के खाते में भेजी जा सकती है। अक्सर देखने को मिलता है कि किसी गलती के कारण किसानों के खाते में किस्त के पासे ट्रांसफर नहीं होते हैं। इस स्थिति में किसान काफी परेशान हो जाते हैं और वो अपनी समस्या के समाधान के लिए दूसरे विकल्पों की तलाश करते हैं। 

PM Kisan Yojna

अगर आपके खाते में भी किस्त के पैसे नहीं आए हैं या पीएम किसान योजना से जुड़ी दूसरी समस्या का समाधान पाना चाहते हैं। ऐसे में आपको पीएम किसान सम्मान निधि योजना के हेल्पलाइन नंबरों पर कॉल करना चाहिए। 

आप प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के हेल्पलाइन नंबर 011-24300606 पर कॉल करके योजना से जुड़ी किसी भी समस्या का हल पा सकते हैं। 

PM Kisan Yojna

आप पीएम किसान योजना के टोल फ्री नंबर 18001155266 पर कॉल करके भी अपनी समस्या का समाधान पा सकते हैं। इसके अलावा आप [email protected] पर मेल करके अपनी समस्या के विषय में जानकारी ले सकते हैं।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की ई-केवाईसी की आखिरी तारीख को 31 जुलाई से बढ़ाकर अब 31 अगस्त, 2022 कर दिया गया है। अगर आप बिना रुकावट किस्त का लाभ पाना चाहते हैं। ऐसे में आपको पीएम किसान सम्मान निधि योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करके तुरंत अपनी ई-केवाईसी करानी चाहिए।   

2 thoughts on “PM Kisan Yojana: पीएम किसान योजना से जुड़ी किसी भी समस्या के लिए इन नंबरों पर करें कॉल, तुरंत मिलेगा समाधान”

Leave a Comment